Saturday, March 29, 2008

Engineer kya hai????

Another Saturday afternoon n as i sat writing (yet another) Communication report..n wondering wat my life has become...this poem came in as a PM on DC...n its sort of relevant to what I was thinking..

This poem ain't mine, cause I am no poet..this one has been composed by DC nick StiFFler...guys pls pay attention to the lyrics...

"
ENGINEER KYA HAI???? ek sawaal jisne meri zindagi badal di



Engineer woh hain

jo aksar fasta hai
interviews ke sawaal me
badi companiyon ke jal me
boss aur client ke bawaal me

engineer woh hai

jo pak gaya hai
meetings ki jhelai me
submissions ki gehraai me
teamwork ki chataai me

engineer woh hai

jo laga rahta hai
sechdule ko fislane me
targets ko khiskane me
roz naye naye bahane banaane me

engineer woh hai

jo lunch time me breakfast leta hai
dinner time me lunch karta hai
aur
commutation ke waqt soya karta hai

engineer woh hai

jo paagal hai
chai aur samose ke pyaar mey
birdwatching ke wichaar mey

engineer woh hai

jo khoya hai
reminders ke jawab me
na milne wale hisab me
behtar bhavisya ke khwab me

engineer woh hai

jise intezaar hai
weekend night par dhoom machane ka
boss ke chhuti par jane ka
increment ki khabar aane ka

engineer woh hai

jo sochta hai
kaash padhai par dhyaan diya hota
kaash teacher se panga na liya hota
kaash ishq na kiya hota

"

Awesome poem man...keep it up...


7 comments:

Nimit said...

sex bomb post !!!

Boxer said...

saale ab time mila hai blog padhne ka??

btw Thanks ;)

Unknown said...

Hey hi!!
Was just going through some blogs, stumbled upon yours..
Nice poem on engineering, can relate a lot you know!
keep up the good work!
Cya!!

Mohsin said...

Since we are going to be Software Engineer.. Read this...

Project Manager Rathore : kaun ho tum..??? kya pehcan hai tumhari ?

Unkonwn Caller :

Kaun hoon mein...mein vo hu jo aaj committment karne se
darta hai, Mein vo hoon jo aaj ghar jaane se darta ha, ye soch ke kahin
gharwale pehchanne se inkar na kar de...

mein vo hoon jo, aaj job change karta hai to sochta hai ki kahin recession
mein mujhe company se na nikal de..

mein vo hoon jiski girlfriend usse friday ko dus bar phone karti hai, "kya
kar rahe ho..?? kaam jyada hai..?? thak gaye ho..?? "
mera haal poochne ke liye ya kaam poochne ke liye nahi, rathore saab...
balki vo ye jaanaa chahti hai ki... kahin hamesha ki tarah end moment pe
boss ke bulane pe mein saturdary ki date cancel to nahi kar raha...

mein vo hoon jo breakfast ke time pe dinner karta hai, lunch time pe
breakfast karta hai, dinner ke time pe lunch karta hai.. vo bhi time mil
jae to...

mein vo hoon jo aksar phasta hain
kabhi Interviews ke sawaal mey phasta hai , kabhi Badi companiyon ke jaal
mey phasta hai, kabhi boss aur client ke bawaal mey fasta hai.

Project office ki bheed to dekhi hogi aapne rathore saab... us bheed mein
se ko bhi chehra chun lijie.. mein vo hoon..

I'm the same old ..STUPID SOFTWARE ENGINEER....

Boxer said...

Nice...

Venkatesh M D said...

hi shashank,

How is life going on? And where are you these days?
I read your blog. What you have told is true for almost all of us ,the engineers and the legacy continues.It will change only when we take the decision of becoming an engineer from our heart and not under any pressure or seeing others.In making this decision, one of the very important decisions of life, our parents play a major role,although not wholly.
Even during our engineering and after completing it, we can change our fate.It all depends on us.
Nice blog.Keep it up

Boxer said...

Thanks Venkat...m at Delhi, working at CSC Noida..

I completely agree with what you have said...most children become engineers and doctors more so becuase they don't know what else to become.. Parental pressure is also a important factor...but it is changing these days